India's Top Hindi Blog For Quotes, Hindi Stories

Wednesday, 1 November 2017

बुद्धिमान जीत गया। Moral Story In Hindi

Moral story in hindi aaj ham read karenge. Dosto hamne pahle bhi Hindi Stories read ki thi Deer ki Buddhimatta aaj ham Buddhimatta par Story read karenge. Buddhi bahut badi taqat hai Buddhiman vyakti hamesha taqatwar se bhi jeet jata hai. Aaj ham is Hindi Story me Buddhimaan Aur taqatwar dono gun ek hi aadmi me padhenge. 

Best Moral Story In Hindi

एक रात किसी ताक़तवर चोर रुस्तम का घोडा चुरा रहा था। रुस्तम जाग रहा था और अपने घर के अन्दर से देख रहा था , लेकिन रुस्तम का घोडा भी उसकी तरह ताक़तवर था जो किसे भी अपने पर सवार नहीं होने देता था सिवाए रुस्तम के रुस्तम ने सोचा इस घोड़े को चोर नहीं ले जा सकता।इसलिए रुस्तम खामोशी से तमाशा देख रहा था लेकिन चोर भी कम न था सवार हो ही गया रुस्तम से देखा न गया और वह उसके पीछे दौड़ा और कूद कर घोड़े पर बैठ गया। लेकिन चोर भी बहुत बहादुर था न डरा न कूदा।चोर ने रुस्तम से पुछा तुम कौन हो ?

              Motivational Stories

                        रुस्तम खामोश रहा और पीछे पीठ पर हाथो से वार किया।चोर न डरा और कहने लगा यह क्या दादा गिरी है ? आराम से क्यों नहीं बैठते। रुस्तम को और गुस्सा आ गया जो मेरे वार से भी नहीं डरा तो यह कब नीचे उतरेंग। रुस्तम ने सोचा कुछ और डांव चलने होंगे यह सोचकर रुस्तम ने घबरा कर कहा लो दोस्त मैं चला घोड़े का मालिक रुस्तम आरहा है। यह सुनते ही चोर घोड़े से कूद गया और रुस्तम अपना घोडा ले कर घर चला गया। इसलिए कभी कभी नाम भी बड़ा काम दे जाता है मगर नाम भी बगैर काम के नहीं बनता।

Dosto yeh Hindi Moral Story aapko bahut acchi lagi hongi aisi hi main ummid karta hoon.Aur bhi Hindi Stories ka collection hai aap read kar sakte hai.

Inspirational Story In Hindi

Best Hindi Stories

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts

Recent Posts

Follow by Email