India's Top Hindi Blog For Quotes, Hindi Stories

Monday, 29 October 2018

आखिर क्यों उदासी पर कहानी Short Sad Story In Hindi

इससे पहले बहुत सी कहानियां हमने पढ़ी आज हम Short Sad Story In Hindi पढेंगे इस कहानी में हम बहुत exprience की बात पढेंगे की किस प्रकार से लोग अपना विश्वास तोड़ते है.Sad Story आपने पढ़ी होंगी लेकिन यह छोटी  Sad Story आपका दिल छु लेंगी. बहुत से लोगो को मैंने यह कहानी सुनाई उसमे से कुछ लोगो की आँखे नम हो गयी.चलिए शुरू करते है Sad Story In Hindi

Sad Short Story In Hindi

short sad story in hindi
sad story

     शाहीद अपनी दुकान बंद करने के बाद घर की तरफ जा रहा था रास्ते में एक आदमी और औरत अपने बच्चे के साथ नजर आये वो जाने वालो से मदद मांग रहे थे। शाहीद ने अपनी गाडी रुकाई वो आदमी करीब आकर बोला : मेरा बेटा बहुत बीमार है हमें हॉस्पिटल तक पहुंचा दो।


     शाहीद ने उन्हें अपनी गाडी में बैठा लिया। अभी वो कुछ ही दूर गए थे की शाहीद को अपनी गर्दन पर कुछ दबाव सा महसूस हुआ उसने पीछे मुड कर देखा उसपर दोनों ने बन्दुक तान रखी थी उन्होंने गाड़ी रोकने को कहा और सारा कॅश और मोबाइल गाड़ी लेकर चले गये। उस दिन के बाद शाहीद को मदद मांगने वालो से नफरत हो गयी।

धीरज का फल मीठा क्यों नहीं Funny True Hindi Story

      इस बात को होने बहुत दिन होगये लेकिन शाहीद नहीं भूला। एक रात वो अपने घर जा रहा था रास्ते में एक बुढा आदमी और एक लड़का दिखाई दिया। उन्होंने शाहीद से मदद मांगी शाहीद उनको इगनोर करके आगे बढ़ गया। अगले दिन जब शाहीद अपनी दूकान जाने के लिए घर से निकला तो उसे रास्ते में गर्दी दिखाई दी। शाहीद ने अपनी गाडी रुकाई और गर्दी को चीरता हुआ आगे बढ़ा। सामने वही बुढा लड़के की लाश के साथ रोता हुआ दिखाई दिया जो रात में मदद मांग रहा था। शाहीद ने उससे रोने की वजह पूछी तो वो बोला : ये मेरा एकलोता बेटा था कल रात इसे बुखार था। मैंने कइ लोगो से मदद मांगी लेकिन मेरी किसी ने नहीं सुनी। मेरा बेटा मर चूका है और मेरे पास कफ़न के लीये भी पैसे नहीं है।


    शाहीद को उस पर बड़ा तरस आया। उसने बूढ़े को लड़के के कफ़न के लीये कुछ पैसे दिए और दूकान की तरफ रवाना हो गया। रास्ते में वो यही सोचता रहा की लूटेरे गरीब बनकर लोगो को लुटते है और हकदार लोगो के लिए नफरत पैदा करते है। क्यों उनको इनपर रहम नहीं आता। आखिर क्यों....?

Short Story On Save Trees

मुझे आपको Sad नहीं करना था लेकिन हमने सोचना चाहिए की लोगो की दिल कहा तक गिर चुके है किस प्रकार से लोगो का विश्वास तोड़ देते है और उनके मोम दिल को पत्थर का बना देते है.

उम्मीद है दोस्तों आपको Short Sad Story In Hindi पसंद आई होंगी इस Sad Story को अपने दोस्तों के साथ share करना ना भूले.

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts

Recent Posts

Follow by Email