India's Top Hindi Blog For Quotes, Hindi Stories

Sunday, 14 October 2018

Apna Ghar Simple Story In Hindi अपना घर हिन्दी कहानी

After One Story In Hindi and Selection Of Health Minister Hindi Story we are reading Simple Story In Hindi. Before we read many Stories with Moral In Hindi Today we reading Very Short Simple Story In Hindi about own home and relatives. Lets start reading Simple Hindi Story

Apna Ghar Simple Story In Hindi

simple-story-in-hindi
Own House Simple Story In Hindi

      राहुल की गर्मियों की छुट्टियाँ ख़त्म होने में कुछ ही दिन बाकी थे। हर साल की तरह इस साल भी वह छुट्टियों में अपनी नानी के गाँव में आया हुआ था। अब वह वापस अपने घर की तैय्यारी में लगा हुआ था। उसे अपने घर वापस जाने की बहुत ख़ुशी थी क्यूंकि इस बार उसे अपने घर की बहुत याद आई थी। उसे दादा और दादी भी बहुत याद आये थे। अब वह बहुत खुश था की जल्द ही अपने घर होंगा।

Save Trees Hindi Moral Story

         आखिर राहुल अपने मम्मी पापा के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचा। राहुल के पिता ने टिकेट ख़रीदा और सब ट्रेन में बैठ गये। राहुल खिड़की में बैठा देख रहा जब भी ट्रेन रूकती वो अपने पापा से पूछता : पापा ये अपने गाँव का स्टेशन है? राहुल के पिता उसे समझाते बेटा कुछ देर में हम पहुँच जायेंगे। आखिर वो वक़्त आ ही गया की राहुल के पिता ने कहा चलो बेटा अपना स्टेशन आ गया। राहुल और उसके घर वाले ट्रेन से उतरे और कुछ ही दूर टैक्सी खड़ी थी टैक्सी में बैठ गए।

बुराई का अंजाम Hindi Story

Simple Story In Hindi On Own Home

        कुछ समय में राहुल के घर टैक्सी रुकी। टैक्सी रुकते ही राहुल दौड़ता हुआ घर में चला गया। जब सब लोग अन्दर आये तो राहुल को वहा ना देख कर सब लोग कुछ समय के लिए परेशान हुये जब राहुल अन्दर ही से आगे के हॉल में आया तो उसके दादा ने उससे पुछा घर में आते ही कहा चले गए थे बेटा ? तब राहुल ने बड़े अच्छे अंदाज़ में कहा : दादा जी जब मैं नानी के घर था तो मुझे आपकी और अपने घर की बहुत याद आती थी आज मैं अपने घर हु तो बहुत खुश हु। इस लिए मैं अपने तोते के पास गया था उसे भी अपने घर की याद आती होंगी वो भी अपने Relatives को याद करता होंगा। मैं उसका पिंजरा खोल आया हु ताकि वो अपने घर जा सके। अपने Relatives के साथ ख़ुशी ख़ुशी रह सके। राहुल की बात सुनकर उसके दादा के साथ घर के सभी लोग खुश हुए और राहुल खूब प्रशंशा की।

Hindi Stories For Childrens

Modren Crow Hindi Story
Children Story In Hindi With Moral
Hindi Story For Childrens

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts

Recent Posts

Follow by Email